आईपीएल : किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से नहीं खेल पाएंगे क्रिस गेल और युवराज सिंह

0
867

अगर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम भी यो-यो टेस्ट में पास होने वाले खिलाड़ियों को ही प्लेइंग इलेवन में जगह देगी, तो फिर उनके दो स्टार खिलाड़ी मुश्किल में पड़ सकते हैं।

इसी सप्ताह 7 अप्रैल से शुरु हो रहे आईपीएल सीजन-11 से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है, दरअसल अब 4 टीमें अपने खिलाड़ियों का यो-यो टेस्ट लेने वाली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स, रॉय चैलेंजर्स बेंगलुरु और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में उन्हीं खिलाड़ियों को शामिल करेंगी, जो यो-यो टेस्ट में पास होंगे, इस टेस्ट की वजह से कई क्रिकेटर परेशान होंगे।

पंजाब में दो खिलाड़ी पड़ सकते हैं मुश्किल में
अगर किंग्स इलेवन पंजाब की टीम भी यो-यो टेस्ट में पास होने वाले खिलाड़ियों को ही प्लेइंग इलेवन में जगह देगी, तो फिर उनके दो स्टार खिलाड़ी मुश्किल में पड़ सकते हैं। kings-elevenसिक्सर किंग युवराज सिंह और दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के लिये किंग्स इलेवन के अंतिम ग्यारह में जगह बनाना मुश्किल हो सकता है।


गेल और युवी की फिटनेस 
वैसे देखा जाए, तो गेल और युवी फिट हैं, लेकिन यो-यो टेस्ट के अनुसार ये दोनों खिलाड़ी फेल हो सकते हैं। दरअसल दोनों खिलाड़ी की उम्र 35 के आस-पास है। chris gayleखासकर गेल ज्यादा तेज रनिंग भी नहीं कर पाते हैं, वो विकेटों के बीच भी ज्यादा तेजी से नहीं दौड़ते हैं और बाउंड्री लाइन पर फिल्डिंग भी नहीं कर पाते, इसलिये इन दोनों के फिटनेस पर सवाल उठ सकते हैं।

युवी हो चुके हैं फेल
अगर युवराज सिंह की बात करें, तो वो यो-यो टेस्ट में फेल हो चुके हैं, इसी टेस्ट में फेल होने की वजह से उन्हें कुछ महीनों तक टीम इंडिया से बाहर रहना पड़ा था। हालांकि बाद में उन्होने अपना वजन कम कर एनसीएम में यो-यो टेस्ट पास किया। उनके फैंस उम्मीद कर रहे हैं, कि किंग्स इलेवन के यो-यो टेस्ट में भी युवी पास हो जाएं, ताकि लंबे समय बाद उन्हें युवी की बल्लेबाजी देखने को मिले।

टीम प्रबंधन दे सकती है मौका
वैसे अगर टीम मैनेजमेंट चाहे, तो युवराज सिंह और गेल को यो-यो टेस्ट में फेल होने के बाद भी मैदान में उतार सकती है, दरअसल ये दोनों दिग्गज खिलाड़ी मैच विनर हैं, जिस दिन इनका बल्ला चल जाएगा, उस दिन उनकी दूसरी सारी कमजोरियां ढंक जाएगी, क्योंकि ये दोनों बल्लेबाज दुनिया के किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाने की क्षमता रखते हैं।

दोनों को बेस प्राइस में खरीदा
आपको बता दें कि युवराज सिंह और गेल अपने करियर के ढलान पर हैं, इस साल दोनों अपने बेस प्राइस पर बिके हैं। Yuvi gayleगेल के नाम पर तो किसी फ्रेंचाइजी ने बोली तक नहीं लगाई, जिसके बाद ऑक्शन खत्म होने से कुछ देर पहले प्रिटी जिंटा के स्पेशल रिक्वेस्ट के बाद उन्हें किंग्स इलेवन में शामिल किया गया। तो युवी के नाम पर भी सिर्फ किंग्स इलेवन ने ही बोली लगाई। दोनों 2 करोड़ के बेस प्राइस पर बिके हैं।

सहवाग ने दोनों को लेकर ये बात कही थी
आईपीएल शुरु होने से पहले किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर वीरेन्द्र सहवाग ने कहा कि अगर तीन-चार मैचों में भी दोनों जीत दिला देते हैं, तो उन्हें दिया गया पैसा वसूल हो जाएगा। sehwag1वीरु के अनुसार दोनों मैच विनर हैं, वो गेल का इस्तेमाल तीसरे सलामी बल्लेबाज के रुप में करना चाहते हैं, जबकि युवी टीम संयोजन में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं, उनके ड्रेसिंग रुम में होने से टीम को फायदा होगा।

अश्विन करेंगे कप्तानी
आईपीएल के इस सीजन में दिग्गज स्पिनर आर अश्विन टीम की कप्तानी करेंगे। आपको बता दें कि प्रिटी जिंटा ने उन्हें 7.4 करोड़ में खरीदा है, Ashwinसहवाग ने उन्हें कप्तानी दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई है। वीरु के मुताबिक वो नहीं चाहते कि युवी बल्लेबाजी के अलावा दूसरा कोई प्रेशर लें, इसी वजह से अश्विन को कप्तानी दी गई है।

ये टीमें लेंगी फिटनेस टेस्ट
दूसरी ओर सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स अपने खिलाड़ियों का परंपरागत फिटनेस टेस्ट लेंगी। IPL Teamआपको बता दें कि 7 अप्रैल से आईपीएल सीजन-11 शुरु हो रहा है। पहला मैच पिछले साल के चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा।

Source:-http://indiabeyondnews.com/interesting/kings-eleven-punjab-yo-yo-test-0418/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here