पूरे देश में डॉयल 100 के स्थान पर अब डॉयल 112 शुरू होगा -अनिल विज

0
318
Doyle 112 will start in place of Doyle 100 across the country - Anil Vij
Doyle 112 will start in place of Doyle 100 across the country - Anil Vij
चंडीगढ़, 16 दिसम्बर- हरियाणा के गृहमंत्री  अनिल विज ने कहा कि राज्य में डॉयल 112 की सेवाएं लोगों तक शीघ्र पहुंचाने की तैयारियेां संबंधित अहम् बैठक 19 दिसम्बर तथा ‘ऑपरेशन प्रहार’ की समीक्षा बैठक 20 दिसम्बर को उनके कार्यालय में होगी। इसमें गृह सचिव, पुलिस महानिदेशक, पुलिस महानिदेशक अपराध सहित विभाग के अनेक वरिष्ठï अधिकारी मौजूद रहेंगे।
गृहमंत्री ने कहा कि पूरे देश में डॉयल 100 के स्थान पर अब डॉयल 112 शुरू किया जा रहा है। इसके लिए हरियाणा में यह सुविधा यथाशीघ्र शुरू करने के लिए पुरजोर तैयारियां चल रही है। इसके शुरू होने से किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति एवं महिलाओं को पुलिस सहायता मात्र 2-3 मिनट में पहुंच जाएगी, जिसका नियंत्रण पंचकूला में होगा। इसके लिए प्रत्येक थाने में 2-2 गाडिय़ा भी उपलब्ध करवाई जाएगी।
श्री विज ने कहा कि उनके विभागों में जहां कामचोर एवं भ्रष्टï कर्मचारियों या अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी वहीं ईमानदार और मेहनत से काम करने वाले कर्मचारियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा। इसके लिए उचित पैमाना बनाया जाएगा ताकि अच्छा काम करने वाले कर्मचारियों को प्रोत्साहन मिले, क्योंकि सजा और पुरस्कार साथ-साथ होंगे।
Source:-https://www.haryanaabtak.com/2019/12/Dial-112-india.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here