अनजान लोगों के कर्ज अदा कर रहा तुर्की में एक व्यक्ति, लोगों ने रॉबिनहुड कहा

0
362
A person in Turkey paying debts of unknown people, people called Robinhood
A person in Turkey paying debts of unknown people, people called Robinhood
  • ग्रॉसरी स्टोर के मालिक तुनक यासिर के मुताबिक, यह मददगार किसी फरिश्ते से कम नहीं है
  • दावा है कि ऐसा वह सिर्फ ऊपरवाले की दुआएं लेने के लिए कर रहा है

इस्तांबुल. तुर्की के शहर इस्तांबुल में पिछले एक साल से कोई अनजान व्यक्ति चुपचाप ग्रॉसरी स्टोर्स में जाकर लोगाें के बिल भर रहा है। यही नहीं, यह व्यक्ति लोगाें के घराें के दरवाजाें के बाहर एक कागज में कुछ रकम डालकर भी उनकी वित्तीय मदद कर रहा है। इस आदमी ने जहां जाकर लोगाें के बिल अदा किए हैं, उनका दावा है कि ऐसा वह सिर्फ ऊपरवाले की दुआएं लेने के लिए कर रहा है।

इसके अलावा, उसका कोई और मकसद नहीं है। इस्तांबुल के उपनगर तुजला के एक ग्रॉसरी स्टोर के मालिक तुनक यासिर के मुताबिक, यह मददगार किसी फरिश्ते से कम नहीं है।

गरीबों की मदद कर रहा है 

  • पिछले साल तुर्किश करंसी लीरा के गिर जाने के बाद से यहां खाने-पीने की वस्तुओं और बिजली के बिल के दामाें में काफी वृद्धि हुई और बेराेजगारी भी बहुत बढ़ गई थी। यहां तो हालात ऐसे हो गए कि रहने के लिए घर तक मिलना भी मुश्किल हो गया। मगर यह शख्स गरीब से गरीब इंसान की भी मदद कर रहा है।
  • ग्रॉसरी स्टोर के मालिक यासिर ने बताया, मुझे याद है कि पिछले दिनाें वह मेरी दुकान पर तीन लोगाें के साथ आया था और मुझसे वह रजिस्टर मांगा जिसमें मैंने कर्जदाराें के नाम लिखे थे। मैंने उन्हें वह रजिस्टर दिखाया और यह भी बताया कि कस्टमर्स कहां रहते थे। इसके बाद वे सभी दोबारा आए और उस शख्स ने सभी कर्जदाराें का कर्ज अदा कर दिया। मुझे यह भी पता चला कि उसने उन लोगाें के घर जाकर भी उनकी मदद की। जब मैंने उससे उसका नाम पूछा तो उसने कहा, मुझे सिर्फ रॉबिनहुड कहकर बुलाओ।

लोग उससे मिलना चाहते हैं 

यासिर कहते हैं, “मैं पिछले 30 सालाें से यहां रह रहा हूं और यह पहला माैका है, जब मैंने इस तरह किसी की मदद के बारे में सुना हो। मेरे कस्टमर्स भी इस रॉबिनहुड के बारे में जानकर उत्साहित हैं और उससे मिलना चाहते हैं। मगर मैं नहीं जानता कि वह कौन है। उसने बस यही बताया कि वह यह मदद खुदा की दुआएं पाने के लिए कर रहा है। इस साल मार्च में कीमतें बढ़ने पर एक अनजान शख्स ने लोगाें के घराें के बाहर कागज में एक हजार लीरा डालकर रख दिए थे और अब 25 हजार लीरा का कर्ज चुकाया। यह काम कोई फरिश्ता ही कर सकता है।

Source:-ttps://www.bhaskar.com/interesting/news/turkeys-robinhood-paying-debts-of-unknown-people-to-get-blessings-of-god-126158223.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here