गुरूग्राम में स्वस्थ विभाग की टीम ने शीतला माता मन्दिर के पास स्थित नई उम्मीद नशा मुक्ति केन्द्र पर छापा

0
67
नशा मुक्ति केंद्र पर छापा,  अवैध रुप से चल रहा था केंद्र,  ड्रग्स कंट्रोल विभाग ने मारा छापा,  55 लोगों को किया था भर्ती,  लोगों को नहीं दी जा रही थी सुविधायें,  शीतला कॉलोनी में चल रहा था नशा मुक्ति  केंद्र 
गुरूग्राम में स्वस्थ विभाग की टीम ने शीतला माता मन्दिर के पास स्थित नई उम्मीद नशा मुक्ति केन्द्र पर छापामार कर वहां के सचालंक को गिरफ्तार किया है। पुलिस की टीमें यहां के मालिक को भी तलाश कर रही है।
स्वस्थ विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्हे लगातार सूचानाऐ मिल रही थी कि शहर में बिना लाईसेंस के नशामुक्ति केन्द्र चलाऐं जा रहे है। इन्ही शिकायतों के आधार पर स्वस्थ विभाग की टीम ने शीतला माता मन्दिर के पास स्थित नई उम्मीद नाम नशा मुक्ति केन्द्र पर छापा मारा। जहां की हालत देख कर अधिकारी भी हैरान रह गए । अधिकारियों का कहना है कि एक ही कमरे और हालं मेंं जमीन पर एक साथ कई लोगो को रखा गया था। पूरे नशामुक्ति केन्द्र में बदबू और सीलन से बुरा हाल था यहां रह रहे लोगो के लिए ना सही प्रकार से शौलाचल की व्यस्था थी और ना ही उनके कपड़े आदी रखने के लिए कोई स्थान था।
, रणबीर सिंह,एसीपी क्राइम
इसके साथ ही यहां पर भर्ती 55 लोगो के लिए कोई भी डाक्टर या नर्स की व्यवस्था नही की गई थी। केवल यहां के सचालंक और कर्मचारी ही यहां भर्ती नशे के आदी लोगो का ईलाज करते थे। इसके साथ ही यहा पर कुछ प्रतिबधिंत दवाईयां भी पाई गई है। यहां भर्ती लोगो ने विभाग की टीम को बताया कि यहां पर ईलाज के नाम पर केवल उन्हे नशे के टीके लगाऐ जाते है। अन्दर के हालत देख कर इसे नशामुक्ति केन्द्र को नाम नर्क की सज्ञां भी दे सकते है। फिलहाल पुलिस ने यहां पर मौजूद सचालंक को गिरफ्तार कर लिया है। इस नशा मुक्ति केन्द्र को चलाने वाले मालिक की पुलिस को तलाश है। विभाग की और से यहां भर्ती लोगो के परिजनें से सपर्क कर उनके सुपर्द करने का काम किया जाऐगा।
Source:-https://www.bharatsarthi.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here