बाढ पीड़ितों के बाद किसानों और शहीद फौजियों के लिये अमिताभ ने खोला खजाना, इतने करोड़ दिये दान

0
225
Amitabh has opened the treasure for farmers and martyr soldiers after flood victims, donated millions of rupees
Amitabh has opened the treasure for farmers and martyr soldiers after flood victims, donated millions of rupees

केरल बाढ पीड़ितों की मदद के बाद महानायक अमिताभ बच्चन अब किसानों की मदद करने जा रहे हैं, वो 200 किसानों के कर्ज को चुकाएंगे।

New Delhi, Sep- 01 : टेलीविजन शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन-10 से एक बार फिर महानायक अमिताभ बच्चन छोटे परदे पर लौट रहे हैं, केरल बाढ़ पीड़ितों की दिल खोलकर मदद करने वाले महानायक अब किसानों और शहीदों के परिवारों के लिये अपना हाथ आगे बढाया है। केबीसी की प्रेस कांफ्रेंस के दौरान महानायक ने अपने सामाजिक कार्यों से जुड़ी इन बातों की जानकारी दी और कहा कि वो लोगों के लिये काम करते हैं, लेकिन ढिंढोरा नहीं पीटते।


किसानों की मदद
केरल बाढ पीड़ितों की मदद के बाद महानायक अब किसानों की मदद करने जा रहे हैं, वो 200 किसानों के कर्ज को चुकाएंगे, बताया जा रहा है कि 200 किसानों ने सरकार से कर्ज लिया था, जिसे वो चुका पाने असमर्थ हैं, अमिताभ बच्चन 200 किसानों का करीब 1.25 करोड़ रुपये चुका रहे हैं, उनके अनुसार छोटे किसानों जो कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या जैसे फैसले ले लेते हैं, वो उनके इस फैसले से लाभान्वित होंगे।

क्यों लिया ये फैसला ?
अमिताभ बच्चन ने प्रेस कांफ्रेस में एक दिलचस्प किस्सा सुनाया, उन्होने बताया कि कुछ साल पहले वो आंध्र प्रदेश के विजाग में फिल्म की शूटिंग कर रहे थे, वहीं पर उन्हें पता चला कि किसान कर्ज की वजह से आत्महत्या कर रहे हैं, जब उन्होने मामले में और ज्यादा जानकारी हासिल की, तो पता चला कि बीस, तीस, चालीस हजार रुपये के कर्ज के लिये किसान खुदकुशी कर रहे हैं, जिसके बाद उन्होने उन किसानों की मदद करने का फैसला लिया, तब उन्होने 50 किसानों का कर्ज चुकाया था, इस बार 200 किसानों की मदद कर रहे हैं।

शहीदों के परिवारों की मदद
किसानों के अलावा बिग बी शहीदों के परिवारों की भी मदद करने का फैसला लिया है, सरकार से उन्होने इसकी सूची मांगी थी, जिसके बाद उन्हें 44 शहीदों की सूची दी गई है, उन्होने शहीद की विधवा, मां और बाप के नाम से कुल 112 डिमांड ड्राफ्ट बनवाया है, जिसे वो शहीदों के घर वालों को देंगे। ये राशि करीब एक करोड़ रुपये की है। महानायक ने कहा कि जिनके बच्चे इस देश के लिये अपनी जान दे गये, वो उनकी मदद करना चाहते हैं।

केरल बाढ पीड़ितों की मदद
पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक यूजर ने महानायक से पूछा था कि केरल बाढ पीड़ितों के लिये कितना दान दिया, आमतौर पर ऐसे कमेंट को नजर नजरअंदाज करने वाले बॉलीवुड सुपरस्टार ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की, उन्होने लिखा, हां दिया, पता चल गया क्या, आपने कितना दिया। अमिताभ ने कहा कि वो लोगों की मदद करते हैं, लेकिन इसका कभी ढिंढोरा नहीं पीटते हैं।

Source:-https://indiabeyondnews.com/interesting/amitabh-bachchan-help-farmers-0818/

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here