हरियाणा के पुलिसकर्मियों की वर्दी में अब लगेंगे गुप्त कैमरे

0
724

आए दिन पुलिस पर लग रहे अभद्रता करने के आरोपों की सच्चाई जानने के लिए पानीपत में पहली बार पुलिस कर्मियों व ट्रैफिक कर्मियों की वर्दी पर कैमरे लगाए गए है। अब कोई भी पुलिसकर्मी किसी के साथ गलत व्यवहार नहीं कर पाएगा। अगर कोई भी किसी के साथ अभद्र व्यवहार करता हैं तो उसकी रिकॉर्डिंग इस कैमरे में कैद हो जाएगी।

इस बारे में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चन्द्र मोहन का कहना है कि ट्रैफिक पुलिस की कार्य प्रणाली में पारदर्शिता लाने के लिए काफी दिनों से मंथन चल रहा था। चेकिंग या यातायात व्यवस्था संभालने के दौरान वाहन चालकों और ट्रैफिक पुलिसकर्मी के बीच विवाद होना आम बात हो गई थी। इसके चलते यह निर्णय ले पाना मुश्किल हो जाता था कि कौन सच बोल रहा है और कौन झूठ। इसके साथ ही वाहन चालक नियम तोड़ने से भी बाज नहीं आ रहे थे। इन सब पहलुओं को मद्देनजर रखते हुए गुप्त कैमरे ट्रैफिक कर्मियों को दिए गए।

बाबरपुर यातायात थाना प्रभारी इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह का कहना है कि एक कैमरे का बैटरी बैकअप करीब आठ घंटे है। मेमोरी कार्ड 32 जीबी का है। इसमें सात दिन तक का डाटा सेव किया जा सकता है। यह कैमरे वर्दी में आसानी से फिट किए जा सकते हैं। इस रिकॉर्डिंग की समीक्षा अधिकारी करेंगे। नियमों को तोड़ने वाले वाहनों और यातायात व्यवस्था संभालने के दौरान होने वाले विवाद की सच्चाई सामने आने पर कार्रवाई की जाएगी।

Source:-http://haryanaabtak.com/featured/small-camara-haryana-police/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here