CBI हिरासत में उन्नाव गैंगरेप के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर

0
627
BJP-MLA-Kuldeep-Sengar
BJP-MLA-Kuldeep-Sengar
उन्नाव गैंगरेप के आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को शुक्रवार की अलसुबह सीबीआई ने हिरासत में ले लिया है। कुलदीप सिंह को राहुल गांधी के इंडिया गेट पर कैंडल मार्च के बाद हिरासत में लिया गया है। अब इस मामले में सीबीआई कुलदीप सेंगर से सवाल पूछेगी। सेंगर को सीबीआई ने उनके घर से करीब 5 बजे हिरासत में लिया है। शुक्रवार को सीबीआई सेंगर से पीड़िता के आमने-सामने सवाल किए जाएंगे। वहीं जब कुलदीप सेंगर का कहना है कि वह खुद सीबीआई की गिरफ्त में आए। सेंगर के रिश्तेदार प्रखर सिंह का कहना है कि उन्होंने खुद सीबीआई जांच की मांग की थी, लिहाजा उन्हें पूरा यकीन है कि सच सबके सामने आएगा और न्याय मिलेगा।
कुलदीप सेंगर को लेकर न सिर्फ योगी सरकार विपक्ष के घेरे में थी बल्कि मोदी को लेकर भी नेता से लेकर आम पब्लिक भी सवाल कर रही थी। लिहाजा ऐसे में सरकार के लिए जवाब देना मुश्किल हो रहा था। योगी सरकार पर भी चारों ओर से दबाव बन गया था। बता दें कि पहले भी योगी आदित्‍यनाथ सरकार ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की घोषणा की थी। राज्‍य सरकार ने इस बाबत केंद्र से सिफारिश की थी, जिसे शाम को मंजूर कर लिया गया। पीड़ि‍ता और उनके परिजन शुरुआत से ही मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग कर रहे थे। सीएम येागी ने भाजपा के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके समर्थकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का भी आदेश दिया था। इससे पहले उन्‍नाव गैंगरेप की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई थी। विशेष जांच दल के सदस्‍यों ने पीड़ि‍ता के गांव माखी का दौरा भी किया था। पीड़ि‍ता ने भाजपा के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर दुष्‍कर्म का आरोप लगाया है। मामले में नया मोड़ तब आ गया था जब युवती के पिता की जेल में पिटाई के कारण मौत हो गई थी।
Source:-https://googleweblight.com/i?u=https://www.jansatta.com/rajya/unnao-rape-case-bjp-mla-kuldeep-singh-senger-arrested-by-cbi/629963/&hl=en-IN&tg=138

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here