रिश्वत में 4 किलो मटर और 4 हजार रूपये लेती पकड़ी गई तहसीलदार की रीडर

0
569

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में चार किलो मटर व साहब के नाम पर चार हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए नायब तहसीलदार कुलदीपक कुमार दुबे की रीडर अनीता श्रीवास्तव को लोकायुक्त ने शुक्रवार की दोपहर को गोरखी में पकड़ लिया। नई दुनिया की खबर के मुताबिक़ पिता के देहांत के बाद 20 बीघा जमीन दो भाइयों के नाम पर नामांतरण करने के लिए 6 हजार की रिश्वत महिला रीडर द्वारा मांगी गई थी।

अपने हिस्से के दो हजार रुपए दो दिन पूर्व रीडर ले चुकी है। मटर के थैले से बरामद 4 हजार रुपए साहब (नायब तहसीलदार) के नाम पर रीडर ने लिए थे। लोकायुक्त पुलिस अब जांच कर रही है कि रिश्वत मांगने में प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से नायब तहसलीदार की क्या भूमिका है।

गिरवाई निवासी नंदकिशोर पुत्र सुघर सिंह लोधी ने एसपी लोकायुक्त अमित सिंह को शिकायत करते हुए बताया था कि गिरवाई में उसके पिता के नाम पर 20 बीघा कृषि भूमि है। पिता की मौत के बाद इस भूमि का नामांतरण उसके व बड़े भाई के नाम पर होना है। नामांतरण कराने के लिए वह पिछले 11 महीने से तहसील के चक्कर लगा रहा है। लेकिन नायब तहसीलदार कुलदीपक कुमार दुबे की रीडर अनीता श्रीवास्तव उससे 10 हजार रुपए की मांग कर रही हैं।

इसके बाद नंदकिशोर को लोकायुक्त एसपी ने रिकॉर्डर लेकर महिला रीडर के पास भेजा। इस दौरान छह हजार रुपए में सौदा तय हुआ। जिसमें महिला रीडर ने स्पष्ट किया कि इसमें साहब को भी देने हैं। महिला रीडर ने दो हजार रुपए अपने हिस्से के 21 फरवरी को ले लिए और 4 हजार रुपए लेकर शुक्रवार को बुलाया।

नंदकिशोर ने बताया कि अनीता श्रीवास्तव ने दो हजार रुपए लेने के बाद उससे पूछा कि जिस भूमि का नामांतरण होना है, उसमें अभी कौन सी फसल की है। उसने बताया कि अभी मटर लगी है। अनीता श्रीवास्तव ने उससे कहा कि चार हजार के साथ मटर भी साथ लेकर आना।

लोकायुक्त पुलिस ने नंदकिशोर को एक थैले में खेत की टूटी हुई चार किलो के लगभग मटर व 4 हजार रुपए लेकर रीडर अनीता श्रीवास्तव के पास भेजा। इस दौरान लोकायुक्त की टीम नायब तहसीलदार कोर्ट के आसपास खड़ी हो गई। सबसे पहले नंदकिशोर ने रीडर की टेबिल पर जाकर नमस्ते की, तब अनीता श्रीवास्तव ने पूछा कि आ गए। इसके बाद नंदकिशोर ने कहा कि मैं मटर और चार हजार रुपए लेकर आया हूं।

तब रीडर ने कहा अच्छा मटर भी ले आए, चलो चार हजार रुपए भी इसी थैले में रख दो। रीडर ने नंदकिशोर से थैला अपनी कुर्सी के पास रखवा लिया। इसके बाद लोकायुक्त पुलिस ने छापा मारकर अनीता श्रीवास्तव की कुर्सी के पास से मटर का थैला व 4 हजार रुपए बरामद कर लिए।

Source:-http://haryanaabtak.com/featured/woman-officer-gaught-for-bribe/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here