पुलिस को MLA होने का रोब दिखा रहा था आजादी गैंग का जिग्नेश मेवानी, पुलिस ने दिखा दी औकात

0
539

नई दिल्ली/ अहमदाबाद: भारत तेरे टुकड़े होंगे कहने वाले जेएनयू के उमर खालिद के लंगोटिया यार और कांग्रेस के चहेते नेता एवं गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी को दोपहर उस समय से ही लताड़ पड़ रही है जब उन्होंने ट्विटर पर लिखा या लिखवाया था कि मुझे कुछ लोगों ने उठा लिया है। इस मामले में हरियाणा अब तक को अब तक जो जानकारी अपने सूत्रों ने से पता चला है उसके मुताबिक गुजरात के वडगाम से विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवानी को एक बड़े विवाद के बाद गुजरात पुलिस ने हिरासत में लिया है । दरअसल मेवानी ने डीएम ऑफिस के सामने आत्मदाह करने वाले दलित कार्यकर्ता भानु वानकर की मौत मामले में अहमदाबाद बंद का ऐलान किया था।

जिग्नेश ने आज पाटन में विरोध प्रदर्शन करने के लिए अपने कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया था। जिसके बाद सारंगपुर में बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा के पास दलित एकत्रित हो गए। लेकिन प्रदर्शन से पहले ही पुलिस ने दलित नेता और उसके साथियों को हिरासत में ले लिया। मेवानी की टीम ने पुलिस के इस कदम का विरोध जताते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि जिग्नेश और उनके साथियों को कार से निकाल कर पुलिस ने गलत तरीके से हिरासत में लिया।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वह शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन पुलिस ने ऐसा नहीं होने दिया। वहीं अहमदाबाद में प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया है, कई कारों को आग के हवाले कर दिया गया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिसबल भारी मात्रा में तैनात किया गया। बता दें कि वीरवार को पाटन में डीएम ऑफिस के सामने दलित कार्यकर्ता भानु वानकर ने आत्मदाह कर लिया था। शुक्रवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। जिसके बाद गुजरात के दलित समुदाय ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। मेवानी इस आग में घी डालने का काम कर रहे थे और जब उन्हें हिरासत में लिया जा रहा था तो उन्होंने कहा कि मैं विधायक हूँ मुझे ऐसे हिरासत में नहीं लिया जा सकता। पुलिस ने अपना काम किया और सूत्रों की मानें तो पुलिस ने कहा कि विधायक हों या सांसद किसी को आग लगवाने का अधिकार नहीं है मेवानी को पुलिस ने गाड़ी में बिठा लिया। यहां जो बात सामने आ रही है उसमे मेवानी पुलिस को अपशब्द भी कह रहे थे। अपने पाठकों को बता दें की जेएनयू में जो देश के खिलाफ नारे लगाते हैं ये मेवानी उन्ही का साथी है और अब विधायक बन गया है। नेता हर धर्म के लोगों को एक साथ लेकर चलते हैं लेकिन ये सिर्फ एक ही समुदाय की राजनीति करता है। देखें वीडियो और लोगों के ताजा कमेंट्स

Source:-http://haryanaabtak.com/featured/mla-jignesh-mewani-arrested/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here