प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता अभियान में बड़ा घोटाला

0
54

हर्षित सैनी: रोहतक, 10 फरवरी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छ भारत अभियान में जिले में भारी अनियमितताएं व करोड़ों रूपयों का घोटाला हो गया और अधिकारी पिछले काफी समय से सिर्फ जांच कर मामले को लटकाया जा रहा है। यह आरोप आज स्थानीय जिला विकास भवन में भाजपा नेत्री व मनरेगा स्टेट काऊंसलर मिनाक्षी नांदल ने अतिरिक्त उपायुक्त अजय कुमार को शिकायत करते हुए लगाए।

मिनाक्षी नांदल ने अतिरिक्त उपायुक्त को बताया कि रोहतक जिले में नीतू हुड्डा स्वच्छता अभियान की सलाहकार के पद पर कार्यरत है। इसने गांव कबूलपुर में बने 23 शौचालयों की पेमेंट दो बार कर सरकारी खजाने को नुक्सान पहुंचाया है। जिसके सारे सबूत सी.एम. विंडो के जरिए सरकार व प्रशासन तक पहुंचा दिए गए हैं।
इसके अलावा नीतू हुड्डा स्वयं तदर्थ आधार पर नियुक्त है तथा इसने इस स्कीम के अंतर्गत अपनी जेठानी लक्ष्मी, ननद प्रमिला, बुआ के लडक़े पुष्पेन्द्र, प्रियंका अकाउंटेंट व कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर मीना को नियुक्त किया है। जो घर में बैठकर वेतन लेते हैं व कार्यालय का कोई काम नहीं करते। नीतू हुड्डा द्वारा जो रिश्तेदार भर्ती किए गए हैं, उनमें से किसी की भी नियुक्ति नियमानुसार नहीं है और न ही कोई पद विज्ञापित किया गया और न ही कोई इंटरव्यू लिया गया।

मिनाक्षी नांदल ने कहा कि वह प्रतिदिन झूठी डे बुक तैयार करके सरकार से हजारों रूपये का वेतन लेती है जबकि प्रतिदिन की फील्ड की प्रगति, सरपंच, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी व खंड समन्वयक स्वच्छता अभियान तथा प्रतिदिन की फोटो आदि लेना अनिवार्य है।

मिनाक्षी नांदल ने अतिरिक्त उपायुक्त को कहा कि इस सम्बन्ध में कई व्यक्तियों द्वारा पूरे सबूतों के साथ लगातार शिकायतें दी जा रही हैं और प्रशासन इस मामले में कोताही बरत कर सरकारी खजाने को नुक्सान पहुंचाने वाली का साथ दे रहा है। इससे सरकार की चारों ओर बदनामी हो रही है तथा इस मामले में कोताही अब किसी भी सूरत में सहन नहीं की जाएगी।
उन्होंने कहा कि अगर एक सप्ताह के अंदर उक्त कर्मचारी पर सख्त कार्यवाही नहीं हुई तो वे बड़ा आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगी। इस मामले की जानकारी लेने के लिए कल भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष अरविन्द यादव रोहतक आएंगे।
इस अवसर पर मुख्य रूप से युवा भाजपा नेता नवीन ढुल, भाजपा जिला उपाध्यक्ष वीर सिंह हुड्डा, महिला मोर्चा जिला उपाध्यक्ष सुनीता सेन, महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष सरोज हुड्डा, शिकायतकत्र्ता सुनील आदि मुख्य रूप से शामिल रहे।

Source:-http://haryanaabtak.com/featured/scam-in-pm-swachh-bharat-abhiyan/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here