सिक्स लेन प्रोजेक्ट में देरी, टूटी सड़क पर उड़ रही धूल

0
32
DJL05ªFe¹FìAFS-21E ¶Fi¸WF ¹FFQ½F

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम: हीरो होंडा चौक से एनपीआर (नार्दन पेरिफेरल रोड) तक के सिक्स लेन प्रोजेक्ट में हो रही देरी के कारण शहर के लोगों को परेशानी हो रही है। नगर निगम, गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन और एनएचएआइ द्वारा इस प्रोजेक्ट को सिरे चढ़ाया जाएगा। लेकिन अभी तक इस सड़क पर निर्माण कार्य शुरू नहीं होने के कारण जर्जर रोड से गुजरने में वाहन चालकों को काफी परेशानी हो रही है। टूटी हुई सड़क और गड्ढों के कारण हादसा होने का भय भी बना रहता है। सड़क टूटने के कारण काफी धूल उड़ रही है, जिसके कारण सेक्टर 9 और सेक्टर 10 के लोग काफी परेशान हैं।

यह है योजना

हीरो होंडा चौक से उमंग भारद्वाज चौक की तरफ बढ़ने पर सेक्टर 10 के नजदीक एक अंडरपास का निर्माण किया जाएगा। आगे उमंग भारद्वाज चौक यानि ट्रैफिक लाइट पर फ्लाईओवर और इसी सड़क पर बसई गांव के नजदीक दूसरा फ्लाईओवर बनाया जाएगा। गांव पार होते ही रेलवे लाइन पर सेक्टर 104 और 101 की बाउंड्री पर एक रेल ओवरब्रिज बनाया जाएगा। एनएचएआइ और गुरुग्राम मेट्रोपालिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी संयुक्त रूप से इस प्रोजेक्ट को पूरा करेंगे। हीरो होंडा चौक के नजदीक बनने वाले एक अंडरपास और उमंग भारद्वाज चौक पर बनने वाले फ्लाईओवर का निर्माण एनएचएआइ द्वारा किया जाएगा। इस पर 37 करोड़ रुपये खर्च होंगे। बसई फ्लाईओवर और एक आरओबी का निर्माण जीएमडीए करेगा, जिस पर 110.99 करोड़ रुपये का बजट खर्च किया जाएगा।

पार्षद ने उठाया मुद्दा

वार्ड 13 के पार्षद ब्रह्म यादव का कहना है कि सिक्स लेन प्रोजेक्ट में देरी होने के कारण शहर के लोगों को काफी परेशानी हो रही है। इस बारे में निगमायुक्त से मिलकर जल्द सड़क का निर्माण कार्य शुरु करवाने का आग्रह किया गया है। करीब दो किलोमीटर लंबी सड़क पूरी तरह जर्जर हो चुकी है। इस मुद्दे को निगम सदन की बैठक में भी उठाया जाएगा।

By Jagran 
Source:-http://2inspirelife.net/dainik-jagran

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here