गुजरातः BJP के आगे निकलते ही EVM का रोना शुरू, विपक्ष ने लगाए आरोप

0
123

गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 में आज नतीजों का दिन है. सभी 33 जिलों की 182 सीटों पर मतगणना जारी है. शुरुआती रुझानों में जैसे-जैसे बीजेपी आगे बढ़ती दिखाई दे रही है, विपक्षी खेमे ने एक बार फिर ईवीएम का ट्विस्ट दे दिया है. गुजरात के चुनाव प्रभारी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने शुरुआती रुझानों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि परिणाम चाहे कुछ भी रहें, लेकिन जीत कांग्रेस की ही मानी जाएगी.

इससे आगे अशोक गहलोत ने ईवीएम के मुद्दे का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि जनता कह रही है कि अगर ईवीएम ठीक रही तो कांग्रेस ही जीतेगी. अशोक गहलोत ने कहा कि ईवीएम को लेकर जनता में भारी शंका है, इसलिए इस पर विचार होना चाहिए. वहीं उन्होंने ये भी कहा कि चुनाव आयोग जनता के मन से भ्रम हटाने के लिए आगे से बैलेट पेपर पर चुनाव कराने चाहिएं.

हार्दिक ने उठाए थे सवाल

नतीजों से पहले ही पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने बीजेपी पर आरोप लगाया था. उनका कहना था कि अगर ईवीएम में गड़बड़ी नहीं हुई तो बीजेपी चुनाव हार जाएगी. हार्दिक ने शनिवार देर रात ट्वीट कर आरोप लगाया था कि अहमदाबाद की एक कंपनी के द्वारा 140 सॉफ्टवेयर इंजीनियर के हाथों करीब 5000 ईवीएम के सोर्स कोड से हैकिंग की तैयारी की जा रही है.

बीजेपी का जवाब

भारतीय जनता पार्टी ने ईवीएम को लेकर कांग्रेस को जवाब दिया है. बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि ईवीएम की स्थिति कांग्रेस से ही पूछनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चुनावी प्रक्रिया बदनाम करने की कोशिश की है.

Source:- https://aajtak.intoday.in/story/gujarat-assembly-elections-results-2017-congress-bjp-evm-1-971998.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here