‘फुकरे रिटर्न्स’ के साथ लौटी Box Office की रौनक़, पहले ही दिन हुए मालामाल

0
135
फिरंगी को 2 करोड़ तो तेरा इंतज़ार को महज़ 50 लाख पहले दिन मिले। ऐसे में फुकरे रिटर्न्स के कलेक्शन ने बॉक्स ऑफ़िस की रौनक़ लौटा दी है।

मुंबई। गोलमाल अगेन के बाद फुकरे रिटर्न्स ऐसी फ्रेंचाइजी बन गयी है, जिसे ओपनिंग में ही दर्शकों का प्यार मिला है, जिसके चलते अच्छे कलेक्शन की उम्मीद की जा सकती है।

8 दिसंबर को रिलीज़ हुई फुकरे रिटर्न्स ने पहले दिन 8.10 करोड़ जमा किये हैं, जिसे बेहतरीन ओपनिंग माना जा रहा है। दिवाली पर रिलीज़ हुई गोलमाल अगेन ने पहले दिन लगभग 30 करोड़ जमा किये थे। इसके बाद रिलीज़ हुई किसी फ़िल्म की ओपनिंग अच्छी नहीं रही। ऐसा नहीं कि इस दौरान अच्छी फ़िल्में रिलीज़ नहीं हुईं, मगर दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब नहीं हो सकीं। इरफ़ान ख़ान की क़रीब क़रीब सिंगल, राजकुमार राव की शादी में ज़रूर आना, विद्या बालन की तुम्हारी सुलु और सिद्धार्थ मल्होत्रा-सोनाक्षी सिन्हा की इत्तेफ़ाक़ जैसी फ़िल्में आयीं, मगर पहले दिन इनका बिज़नेस 5 करोड़ का आंकड़ा भी ना छू सका। पद्मावती की रिलीज़ स्थगित होने के बाद पहली दिसंबर को फिरंगी और तेरा इंतज़ार रिलीज़ हुईं, मगर इनके ओपनिंग कलेक्शन भी निराशाजनक ही रहे।

यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफ़िस पर ढेर हुईं ये 15 फ़िल्में, पहले दिन 3 करोड़ से भी कम रहा कलेक्शन

फिरंगी को 2 करोड़ तो तेरा इंतज़ार को महज़ 50 लाख पहले दिन मिले। ऐसे में फुकरे रिटर्न्स के कलेक्शन ने बॉक्स ऑफ़िस की रौनक़ लौटा दी है। क्रिटिक्स ने इस फ़िल्म को मिली-जुली प्रतिक्रिया दी है, मगर दर्शकों ने फ़िल्म को लेकर पॉजिटिव रवैया दिखाया है। इसके पीछे इसके प्रीक्वल फुकरे एक वड़ी वजह है। 2013 में रिलज़ हुई फुकरे ने 2.62 करोड़ की ओपनिंग ली थी और पहले वीकेंड में 9.82 करोड़ जमा किये थे। फ़िल्म को दर्शकों को ख़ूब प्यार मिला, जिसकी बदौलत फुकरे हिट रही। पहली फ़िल्म की शोहरत ने फुकरे रिटर्न्स को बेहतर ओपनिंग दिलाने में मदद की है।

यह भी पढ़ें: तुम्हारी सुलु समेत फ्लॉप होने वाली थीं ये 5 फ़िल्में, मगर हो गयीं हिट 

अब अगली बड़ी रिलीज़ टाइगर ज़िंदा है, जो 22 दिसंबर को आ रही है। इत्तेफ़ाक़ से ये भी सीक्वल ही है। यानि फुकरे रिटर्न्स के पास खुलकर खेलने के लिए दो हफ़्ते हैं। कपिल शर्मा की फिरंगी की रफ़्तार धीमी हो चुकी है। ऐसे में टाइगर ज़िंदा है कि रिलीज़ तक फुकरे रिटर्न्स के चौके-छक्के रोकने के लिए कोई फील्डर नहीं है। मृगदीप सिंह लांबा निर्देशित फ़िल्म में पुल्कित सम्राट, वरुण शर्मा, अली फ़ज़ल, मनजोत सिंह, पंकज त्रिपाठी और रिचा चड्ढा लीड रोल्स में शामिल हैं।

By Manoj Vashisth 
source:-https://www.jagran.com/entertainment/bollywood-fukrey-returns-collects-more-than-8-crore-on-day-one-good-start-17171580.html?src=p1

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here