6 लाख रुपये से शुरू होती है इस स्मार्टफोन की कीमत, जानें क्या है खास

0
47

नई दिल्ली: प्रीमियम स्मार्टफोन मार्केट में इस समय Apple के iPhone X की धूम है। भारतीय बाजार में इस स्मार्टफोन की कीमत इस समय 89,000 रुपये से शुरू होती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि मार्केट में इससे भी कहीं ज्यादा महंगे फोन मौजूद हैं? ऐसा ही एक फोन है लग्जरी कारें बनाने के लिए मशहूर कंपनी बेंटली के लिए बनाया गया फोन वर्टू सिग्नेचर टच, जिसकी कीमत लगभग 6 लाख रुपये से शुरू होती है और 13 लाख रुपये तक जाती है। वर्टू को दुनिया के कुछ सबसे महंगे मोबाइल फोन बनाने के लिए जाना जाता है जो कि एक्सक्लूसिव होते हैं।

आपको बता दें कि इतनी कीमत होने के बावजूद Vertu Signature Touch सबसे महंगा स्मार्टफोन नहीं है। खैर, आज हम आपसे इसी स्मार्टफोन के बारे में बात करेंगे। इस फोन में 5.2-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजॉल्यूशन 1080×1920 पिक्सल्स है। फोन में 4GB RAM के साथ 1.5GHz octa-core Qualcomm Snapdragon 810 प्रोसेसर मौजूद है। इसकी इंटरनल मेमरी 64GB की है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 2,000GB तक बढ़ाया जा सकता है। यूजर्स के पास इस फोन के लिए 8 लेदर कलर्स और अन्य कस्मटमाइजेशन की सुविधा उपलब्ध है।

Vertu Signature Touch for Bentley के रियर में 21MP जबकि फ्रंट में 2.1MP का कैमरा दिया गया है। फोन की बैटरी 3160mAh की है और यह नॉन रिमूवेबल है। 225 ग्राम वजनी इस फोन का डायमेंशन 155x74x10.8mm है। इस सिंगल सिम स्मार्टफोन के कनेक्टिविटी ऑप्शंस की बात करें तो इसमें Wi-Fi, GPS, ब्लूटूथ, NFC, 3G और 4G शामिल हैं। Vertu Signature Touch for Bentley में कम्पास मैग्नेटोमीटर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर, एक्सेलेरोमीटर और एम्बियंट लाइट सेंसर शामिल हैं। इस फोन के साथ बेंटली का ऐप भी आता है।

source:- http://www.khabarindiatv.com/tech/tech-news-vertu-signature-touch-for-bentley-is-one-of-the-most-expensive-smartphones-536551

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here