कभी बेचता था सिम, आज बन गए हैं 6000 करोड़ की कंपनी के मालिक

0
31

सीढ़ियां उन्हें मुबारक हो जिन्हें छत तक जाना है, मेरी मंजिल तो आसमान है रास्ता मुझे खुद बनाना है…
इस कहावत की लाइनों में जितनी गहराई है उतना ही मुश्किल इस गहराई को पार करना है लेकिन एक ऐसा शख्स है जिसने इस गहराई को अपने हौसले से इतना भर दिया कि वो अब करोड़ों का मालिक है।

ओडिशा के रहने वाले रितेश अग्रवाल मात्र 23 साल की उम्र में OYO Rooms कंपनी के मालिक है और उन्होंने ये सफर मात्र 6 साल में तय किया।

साल 2009 में रितेश देहरादून और मसूरी घूमने आए थे कि तभी उनके मन में अपना बिजनेस करने का आइडिया आया। उस समय रितेश की उम्र 17 साल की थी और वो इंजीनियरिंग पढ़ रहे थे। अपने इस ख्याल को हकीकत में तब्दील करने के लिए रितेश ने पढ़ाई छोड़ ‘ओरावल’ नाम  की एक वेबसाइट खोल दी।

इस वेबसाइट का मकसद सस्ते और किफायती होटल्स के बारे में लोगों को जानकारी देना है साथ ही कम दामों पर ऑनलाइन बुक करने की सुविधा देना है। हालांकि कुछ दिन बाद उन्होंने कंपनी का नाम ‘ओरावल’ से बदलकर ‘OYO Rooms’ रख दिया।

खबरों की माने तो शुरुआती दौर में रितेश ने सिम कार्ड बेचने का काम भी किया है। वहीं इस कंपनी के भारत में 8,500 होटलो में 70,000 से ज्यादा कमरे हैं

Source:-http://www.amarujala.com/photo-gallery/education/success-stories/odisha-boy-ritesh-agarwal-become-the-oyo-rooms-company-owner-at-the-age-of-23?pageId=5

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here