इन आसान तरीकों से आप घर बैठे कर सकती हैं मोटी कमाई

0
52

लोगों के बढ़ते शौक ने पैसे की चाहत को इतना बढ़ा दिया है कि हर कोई बस पैसा कमाना चाहता है. चाहे वो नौकरी से हो बिजनेस से या फिर इंटरनेट से हो. जी हां आपने सही सुना इंटरनेट से. अगर आपके पास थोड़ा सा भी फ्री टाइम है और इंटरनेट का थोड़ा बहुत ज्ञान है, तो औनलाइन कमाई आपकी आमदनी बढ़ाने का एक शानदार जरिया बन सकता है.

इसके लिए आपको कहीं जाने की जरूरत नहीं, बल्कि घर बैठ कर आसानी से पैसा कमा सकती हैं, तो आइए जानें उन तरीकों के बारे में जिससे आप घर बैठ कर आसानी से पैसा कमा सकती हैं.

सेल्फ पब्लिश बुक

अगर आपको लेखन से प्यार है, तो कई साइट पैसे देकर औनलाइन बुक लिखवाने से लेकर उसकी रौयल्टी से कमाई करने का मौका देती हैं. इन्हीं साइटों में से एक है, अमेजन किंडल डायरेक्ट पब्लिशिंग के नाम से यह फीचर चलाती है. इसमें कोई भी औनलाइन बुक लिखकर उसे किंडल बुकस्टोर पर डाल सकता है. इसकी बिक्री पर लेखक को 70 फीसदी तक रौयल्टी मिलती है. साइट और सेल्फ पब्लिश बुक की अधिक जानकारी के लिए https://kdp.amazon.com/ पर क्लिक करें. इस पर आप अपना अकाउंट भी बनाकर रेगुलर मेम्बर बन सकती हैं.

फोटो बेचकर करें कमाई

फोटो स्टौक रखने वाली वेबसाइट भी आपके औनलाइन कमाई का जरिया बन सकती है. दुनिया भर में www.shutterstock.com , www.shutterpoint.com और www. istockphoto.com जैसी कई वेबसाइट फोटो खरीदकर उसका भुगतान करती हैं. इसमें साइट के मेंबर को अपनी फोटो को साइट पर सब्मिट करना होता है. फिर उसके बाद साइट की पौलिसी के अनुसार आप 15 से 85 फीसदी तक रौयल्टी पा सकती हैं.

औनलाइन वर्क

औनलाइन वर्क को लेकर जालसाजों की संख्या बढ़ती जा रही है. ये जालसाज पैसे देने का वादा कर औनलाइन काम तो करा लेते हैं, लेकिन पैसे नहीं देते हैं. ऐसे जालसाजों से सावधान रहने की नसीहत देते हुए आपको औनलाइन वर्क करके कमाई करन बता रहें हैं. www.odesk.com और www.elance.com . जैसी साइट औनलाइन कमाई के मामले में दुनिया भर में फेमस साइटों में भी शामिल है. इन दोनों साइटों में सबसे पहले आपको टेस्ट देकर खुद को साइट के लिए यूजफुल साबित करना होता है. एक बार रजिस्टर होने के बाद आप साइट अलग-अलग काम के लिए मेंबर्स को कौन्ट्रेक्ट और फ्रीलांसर के रूप में हायर करती है. काम पूरा होने पर प्रति घंटा या अन्य तरीकों से पैसा देती है. दुनिया भर में कई वेबसाइट ऐसा करती हैं.

गूगल एडसेंस

गूगल एड सेंस के जरिए आप ब्लौग पर विज्ञापन भी लगा सकते हैं, जिससे कुछ कमाई का जरिया बन सकता है. गूगल की सेवा adsense के द्वारा दिए जा रहे विज्ञापन को अपने ब्लौग पर लगायें. यह आपको हर उस क्लिक के लिए भुगतान करेगा जो आपके ब्लौग पर दिखाए गए विज्ञापन पर होगा. Google adsense आपको कई तरह के विज्ञापन देता है जैसे वीडियो, चित्र, टेक्स्ट, बैनर इत्यादि. आप इनमे से अपने लिए बेहतर विज्ञापन चुने और अपने ब्लौग पर लगायें. हालांकि एक बेहतरीन ब्लौग बनाना एक मुश्किल काम है.

औनलाइन पुराने सामान बेचकर करें कमाई

आसानी से औनलाइन पैसे कमाने के तरीकों में से ये एक तरीका है. इसमें आप अपने घर में रखे पुराने सामानों को औनलाइन बेचकर कमाई कर सकती हैं. कई वेबसाइट आपको इन यूजलेस सामानों के लिए मुफ्त ऐड देने की सुविधा देती हैं.

इसके सहारे पुराने सामानों की फोटो www.olx.in, www.quickr.com और craigslist.co.inजैसी कई साइटों पर अपडेट कर उसे बेचने से कमाई कर सकती हैं.

By Grihshobha team

source:-http://www.grihshobha.in/finance/these-easy-ways-make-you-sit-home-8074

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here