यहां पहुंचे लग्जरी गाड़ियों से भी महंगे भैंसे और घोड़े, करोड़ों में है कीमत

0
107
झज्जर। यहां के पुलिस लाइन मैदान में चल रहे तीन दिवसीय स्वर्ण जयंती राज्य पशु मेले में मुर्राह नस्ल के भैंसों ने धूम मचा रखी है। एक से बढ़कर एक भैंसे पहुंचे हैं। हर किसी की कीमत लग्जरी गाड़ियों की तरह करोड़ों में है। इतने पैसे मिलने के बाद भी इनके मालिक इन्हें बेचने को तैयार नहीं है। मेले में पानीपत का भैंसा शहंशाह, कुरुक्षेत्र का सम्राट, कैथल का सुल्तान एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। सभी को देखने के लिए खासी भीड़ उमड़ रही है। पढ़िए किस भैंसे की कितनी कीमत…
– मुर्राह नस्ल का भैंसा सम्राट 5 फुट 7 इंच ऊंचा है। कुरुक्षेत्र के सुनारियां गांव के रहने वाले सम्राट के मालिक कर्मवीर इसकी कीमत 25 करोड़ रुपये बताते हैं।
– इसी तरह ब्लैक गोल्ड शहंशाह के मालिक नरेंद्र ने बताया कि उसके भैंसे की लंबाई 15 फुट और ऊंचाई 6 फीट है। शहंशाह को खरीदने के लिए 25 करोड़ रुपए का ऑफर है लेकिन वह नहीं बेच रहे। उन्होंने इसे 10 लाख रुपए में खरीदा था। शहंशाह रोज 10 लीटर दूध और आधा किलो घी पीता है।
– कैथल जिले का भैंसा सुल्तान भी इनसे कम नहीं है। सुल्तान की कीमत 21 करोड़ रुपये है। इसके मालिक ने इसे 2 लाख 40 हजार रुपए में खरीदा था। सालभर में 30 हजार सीमेन की डोज देता है जो 300 रुपए प्रति डोज बिकती है।
21 लाख का सुल्तान भी बना आकर्षण का केंद्र
– लग्जरी गाड़ी जितना महंगा घोड़ा सुल्तान भी मेले में आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।
– करनाल के विर्क घोड़ा फार्म के नुकरी नस्ल के घोड़े सुलतान की कीमत 51 लाख रुपये है। वे इतनी कीमत मिलने के बाद भी इसे बेचना नहीं चाहते।
गाय और भैंसों करेंगी कैटवॉक
– मेले के दौरान गाय और भैंसों कैटवॉक करेंगे। इसके लिए स्पेशल रैंप बनाया गया है।
– इस कार्यक्रम के दौरान विधानसभा स्पीकर कंवरपाल गुज्जर मुख्यातिथि रहेंगे।
सेल्फी को उतावले रहे लोग
– इन पशुओं के साथ सेल्फी लेने के लिए लोग उतावले दिखे। उन्होंने पशुओं के साथ-साथ उनके मालिकों के साथ भी सेल्फी क्लिक की।
– कुछ लोग तो रैंप पर पशुओं की कैटवॉक देखने को बेताब रहे।
source:-https://www.bhaskar.com/news/c-85-jhajjar-animal-fair-murrah-bread-buffalo-price-in-millions-pa0345-NOR.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here