कहीं देखे हैं पेड़ों पर झूलते हुए ऐसे घर

0
63

आज हम आपको दुनिया के कुछ अजीबो गरीब घरों के बारे में बताने जा रहे हैं, क्या आपको पता है किसी ऐसे घर के बारे में जो पेड़ पर बना हो और वो भी लग्जरी हो. नहीं पता ना तो चलिये हम आपको दुनिया में मौजूद कुछ ऐसे ही घरों के बारे में बताएंगे, जो चिड़िया के घोंसले की तरह ही पेड़ों पर बने हैं, लेकिन उसमें इंसान रहते हैं.

द वुड्समैन ट्री हाउस

इंग्‍लैंड के डोरसेट में बने द वुड्समैन ट्री हाउस औक्‍स के पेड़ों पर बने हुए हैं. ये पेंड़ प्रचीन काल से यहां पर हैं. इन ट्री हाउस को गाय मेलिंसन ने बनाया है. इस ट्री हाउस को लग्‍जरी बनाया गया है. यहां आपको एक डबल बैड के साथ शानदार हौट बाथ टब मिलेगा. यहां आप खुली हवा में भी शौवर का मजा भी ले सकती हैं.

ट्री होटल, स्‍वीडन

स्‍वीडन के नौर्बोटेन में बना ट्री होटल दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक हैं. यहां ऊंचे-ऊंचे पेड़ों पर शानदार तरीके से लग्‍जरी होटल रूम को तैयार किया गया है. यहां द कैबिन, द मिररक्‍यूब, द ड्रेगन फ्लाई, द ब्‍लू कोन, द यूएफओ, द बर्ड नेस्‍ट और सेवेंथ रूम मिलेगा. यहां से आप नौर्दर्न लाइट को देख सकते हैं.

ट्री टौप्‍स ट्री हाउस, इंग्‍लैंड

इंग्‍लैंड के डीवोन में बना ट्री टौप्‍स ट्री हाउस 250 साल पुराने औक के पेड़ों पर बना हुआ है. यहां रहना आपके लिए एक अनोखा एहसास होगा. यहां पर आपको लिविंग रूम, किचेन, बाथरूम और लग्‍जरी कौपर बाथटब मिलेगा. इस जगह को बहुत ही खूबसूरती के साथ बनाया गया है.

इको फ्रेंडली ट्री हाउस, फ्रांस

फ्रांस कैबैने डे सलाग्नैक में क्रिस्‍टेला और सिबेस्टियन इको फ्रेंडली ट्री हाउस ने यहां पर 6 बनाए हैं. ये ट्री हाउस कोरेजे के जंगलों में बने हुए हैं. लिविंग रूम में बहुत ही खूबसूरती के साथ ग्‍लास का प्रयोग किया गया है. ट्री हाउस की बालकनी में खड़े होकर आपको हर ओर हरियाली ही नजर आएगी.

केसा बार्थल ट्री हाउस, इटली

इटली के फ्लोरेंस में केसा बार्थल ट्री हाउस बहुत ही खूबसूरती के साथ बनाया गया है. यहां बगीचे में बना हुआ ट्री हाउस आपको बहुत सुकून के पल देगा. इसे एलेना बार्थल ने डिजाइन किया है. यहां एक छोटी स्‍वीमिंग पूल, टेनिस कोर्ट और शानदार बाथरूम दिया गया है. बैड रूम से आपको बाहर का खूबसूरत नजारा देखने को मिलेगा.

ट्री हाउस, जमाइका

जमाइका के गीजाम में बना ट्री हाउस दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है. इस ट्री हाउस को जंगलों के बीचोबीच बनाया गया है. पेड़ की चोटी से इस ट्री हाउस का व्‍यू देखने में शानदार नजर आता है. यहां ट्री हाउस एवोकाडो पेड़ों पर बनाया गया है. यह पेड़ सौ सालों से भी अधिक पुराने हैं. ट्री हाउस में आपको रिसौर्ट के साथ बालकनी से बेहतरीन व्‍यू मिलेगा.

source:-http://www.grihshobha.in/travel/hanging-house-tree-8007

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here