ये हैं दुनिया के 10 बेहतरीन स्‍मार्टफोन्स जो आपकी लाइफ बना देंगे आसान

0
77

नई दिल्ली (जेएनएन)। अगर आप स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो हम आपको उन दस स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो इन दिनों टॉप पर हैं। वजह है उनका कैमरा, लुक्स और उनकी बेहतरीन परफार्मेंस जिससे लोग उनकी ओर खिंचे जा रहे हैं।

आईफोन 8 प्लस:

आईफोन 8 प्लस दुनिया के सबसे बेहतरीन फोन में से एक है। ये आप की जिंदगी में रोजमर्रा के कामों को आसान बना देता है। फोन में ड्यूल लैंस कैमरा के साथ बहुत सारे नये फीचर्स एड किए गए हैं जो आपको फोटो खींचने का बेहतरीन एक्सपीरिएंस देंगे।

आईफोन 8:

एप्पल के आईफोन 7 के बाद गूगल पिक्सल और पिक्सल एक्सएल के बाद कोई शानदार फोन मार्केट में लॉन्च हुआ है तो वो है आईफोन 8 जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं। इस फोन का कैमरा और वायरलेस चार्जिंग का ऑप्शन कई मायनों में इसे बेहद खास बनाता है।

गूगल पिक्सल:

एंड्रायड फोन की मार्केट की बात करें तो सैमसंग के गैलेक्सी नोट 8 के बाद अगर कोई फोन है तो वो गूगल का पिक्सल और पिक्सल एक्सएल है। हाल ही के दिनों में लॉन्च हुए ये सबसे कारगर एंड्रायड फोन हैं जो लोगों को काफी पसंद आ रहे हैं। फोन की कैमरा क्वालिटी और ओवर ऑल परफार्मेंस की बात करें तो फोन बहुत उम्दा है।

गैलेक्सी नोट 8:  

सैमसंग का गैलेक्सी नोट 8 अपने डिजाइन और लुक की वजह से खासा सुर्खियों में है। कंपनी ने फोन को हाल ही के दिनों मे लॉन्च किया है। फोन का डिस्प्ले, ड्यूल लैंस कैमरा, फैंसी स्टािइल इसे औरों से जुदा बनाता है। कैमरे की बात करें तो इस फोन का कैमरा किसी भी अन्य कैमरे को टक्कर देता है।

आईफोन 7 प्लस:

एप्पल का आईफोन 7 प्लस कई मायनों में आईफोन लवर्स के लिए काफी खास और शानदार फोन है। इस फोन का ड्यूल लैंस कैमरा, बैटरी लाइफ और इसका लुक इसे खास बनाता है। आप जब आईफोन 7 प्लस से फोटो लेंगे और किसी अन्य फोन की फोटो से मैच करवाएंगे तो आईफोन की फोटो में आपको नैचुरल टच नजर आएगा।

गैलेक्सी 8 प्लस:

6.2 इंच के डिस्प्ले के साथ गैलेक्सी एस8 प्लस एक शानदार फोन है। फोन की कैमरा क्वालिटी और परफॉर्मेंस अन्य फोन की तुलना में काफी अच्छी है। फोन का कैमरा आपको एक बेहतरीन अनुभव देगा। फोन में डिस्प्ले बड़ा होने के चलते आपको अच्छी स्क्रीन का मजा मिलेगा।

आईफोन 7:  

आईफोन 7 अब पुराना हो चुका है पर फोन की कुछ फीचर्स उसे बेहद खास और शानदार बनाते हैं। आईफोन 7 एक यूजर फ्रेंडली फोन है। इसका कैमरा और फोन की स्पी ड इसे अपने चाहने वालों के और करीब लाती है। फोन का कैमरा आपको एक कभी ना भूलने वाला अनुभव देगा। लो लाइट में इसकी परफॉर्मेंस और भी अच्छी हो जाती है। इसका प्रोसेसर बहुत पावरफुल है।

गैलेक्सी एस 8:  

अगर आप अपने फोन के लुक पर सबसे ज्यादा ध्यान देते हैं तो गैलेक्सी एस 8 का लुक इस समय सबसे अच्छा है। लुक के मामले में गैलेक्सी‍ एस 8 आईफोन 8 को भी मात देता है। ये स्लीक होने के साथ कर्व्ड ग्लास से ढका हुआ है जो इसके लुक को और भी खास बनाता है। फोन का कैमरा और ओवर आल परफॉर्मेंस भी बेहद शानदार है।

वनप्लस 5:

एंड्रायड स्मार्टफोन की मार्केट में वनप्लस 5 स्मार्टफोन की काफी डिमांड है। फोन को डिजाइन बहुत ही सिंपल है जो इसे और भी खास बनाता है। फोन का कैमरा और परफॉर्मेंस भी बेहद अच्छी है। फोन में हैडफोन जैक भी उपलब्ध है। फोन का डिस्प्ले और थिन लुक इसकी खूबसूरती को बढ़ा देता है।

एलजी जी6:

एंड्रायड फोन की मार्केट में एलजी जी 6 एक बेहतरीन फोन है। फोन का शानदार लुक इसे और भी खास बनाता है। सैमसंग और एप्पल की दौड़ में एलजी का जी6 भी शामिल है। फोन का कैमरा और ओवर आल परफॉर्मेंस बहुत ही शानदार हैं। इसका प्रोसेसर स्नैपड्रेगन 821 है जो इसे गैलेक्सी एस8 जैसा बनाता है।

Source:-http://m.jagran.com/technology/tech-news-10-best-smartphones-in-the-world-right-now-16918751.html?src=ctr

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here