हनीप्रीत की न्यायिक हिरासत खत्म, कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी पेशी

    0
    195

    पंचकूला(ब्यूरो): साध्वियों से रेप मामले में सजा काट रहे राम रहीम की मुंह बोली बेटी हनीप्रीत अौर सुखदीप कौर की आज न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म हो गई है। इन दोनों को अंबाला सेंट्रल जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश किया जाएगा। इस दौरान दंगे अौर आगजनी से जुड़े दूसरे अभियुक्त भी कोर्ट में पेश होंगे। उल्लेखनीय है कि 13 अक्टूबर को कोर्ट ने हनीप्रीत अौर सुखदीप को 10 दिन की न्यायिक हिरासत में अंबाला जेल भेजा था।

    38 दिनों की फरारी के बाद पकड़ी गई हनीप्रीत से पंचकूला पुलिस कई राज उगलवाने में असफल रही थी। रिमांड के दौरान भी हनीप्रीत पुलिस को गुमराह करती रही थी। हनीप्रीत ने एसआईटी को इतना जरूर बताया था कि उसके पास एक मोबाइल और लैपटॉप था, जिसे पंचकूला की घटना के बाद डेरा चेयरपर्सन विपासना इंसा को सौंप दिया था। इसके अलावा विपासना के पास हनीप्रीत की डायरी मौजूद है, जिसमें  डेरे से जुडी घटनाओं और लेन देन का ब्यौरा मौजूद है। पंचकूला पुलिस के मुताबिक हनीप्रीत ने ये भी कबूला था कि 17 अगस्त को सिरसा डेरे में हुई मीटिंग की अध्यक्षता उसी ने की। इसी मीटिंग से पंचकूला में दंगे करवाने की साजिश शुरू हुई। हनीप्रीत ने मैप पर मार्किंग करने, ब्लैकमनी से फंडिंग कराने, देश के खिलाफ वीडियो वायरल करने के साथ ही कई जुर्म कबूले थे।

    source http://haryana.punjabkesari.in/national/news/honeypreet-will-present-in-court-today-694937?webSyncID=6ac9bc26-748a-0e2b-03a3-b1b91e67185a&sessionGUID=64608b2d-6e64-9524-d6ba-06b42c06cb48

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here